rain-1

दिल्ली और अन्य कई राज्यों में एक बार फिर से भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने आज से लेकर आने वाले कुछ दिनों तक एक बार फिर से भारत के कई राज्यों में भारी बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी कर दी है।

Heavy rain alert once again in the country
Heavy rain alert once again in the country

जुलाई महीने के पहले सोमवार की शुरुआत देशभर में हल्की बारिश के साथ ही हुई है। देखा जाए तो भारत में बीते कुछ दिनों से भी बारिश का दौर जारी है। ज्यादातर राज्यों में तो अधिक बारिश होने के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अनुमान है कि आने वाले कुछ दिनों तक देश के कई बड़े राज्यों में हल्की से भारी बारिश हो सकती है। तो आइए जानते हैं आज की मौसम से जुड़ी ताजा अपडेट…

दिल्ली में बारिश का अलर्ट

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ इलाकों में बीते दिनों से रुक-रुक के बारिश हो रही है। ऐसे में मौसम विभाग ने अब आने वाले समय में दिल्ली के ज्यादातर इलाको में एक बार फिर से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। अनुमान है कि आज से लेकर अगले तीन-चार दिन तक दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है. साथ ही तापमान में भी भारी गिरावट आ सकती है। IMD के अनुसार, अगले 24 घंटे में हल्की से भारी बारिश होने से न्यूनतम तापमान 26-27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36-37 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है।

अगले 5 दिनों तक होगी भारी बारिश

मौसम विभाग की अपडेट के मुताबिक, अगले 5 दिनों के दौरान कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे और तटीय आंध्र प्रदेश में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। साथ ही यह भी अनुमान है कि 03 से 05 जुलाई के दौरान तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

पश्चिम भारत में भी अगले 5 दिनों तक हल्की/मध्यम वर्षा के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज गुजरात, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा और बिहार में भी आज हल्की से भारी बारिश हो सकती है।

Tags: No tags

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *