पांचवीं पास युवाओं को विधानसभा सचिवालय में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, तुरंत करें अप्लाई

पाचवीं पास युवाओं के लिए अच्छी खबर है। विधानसभा सचिवालय में नौकरी पाने का यह सुनहरा मौका है। नोटिफिकेशन देखकर तुरंत करें आवेदन।

विधानसभा सचिवालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका
विधानसभा सचिवालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका

अगर आप पांचवीं पास हैं और रोजगार की समस्या से जूझ रहे हैं तो यह आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण खबर है। दरअसल, राजस्थान विधानसभा सचिवालय फोर्थ ग्रेड पद पर भर्ती निकाली है। इच्छुक कैंडिडेट सभी डिटेल्स को देखकर नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। राजस्थान सचिवालय ने इस पद के लिए उम्र की सीमा भी ज्यादा रखी है। आइए जानें आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को किन-किन बातों पर रखना होगा ध्यान।

इतने पद पर वैकेंसी

राजस्थान सचिवालय ने कुल 11 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगा है। जिनमें सामान्य वर्ग के लिए दो, ओबीसी के लिए 3, एमबीसी के लिए 2 व EWS के लिए चार पद निर्धारित किये गए हैं। वहीं, इस भर्ती के लिए आयु सीमा 18-40 वर्ष रखी गई है। राजस्थान विधानसभा चतुर्थ श्रेणी में नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, इंटरव्यू, दस्तावेज सत्यापन और चिकित्सा परीक्षण प्रक्रियाओं से गुजरना होगा। इस भर्ती से संबंधित सभी जानकारी राजस्थान विधानसभा ने आधिकारिक वेबसाइट पर भी जारी की है।

ऐसे करें अप्लाई

इस नौकरी को पाने के लिए युवाओं का कम से कम पांचवीं पास होना आवश्यक है। वहीं, इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 14 जून, 2023 से शुरू हो चुकी है. वहीं, अप्लाई करने की लास्ट डेट 29 जून है। कैंडिडेट ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

सामान्य कैटगरी के लिए आवेदन की फीस 600 रुपये और अन्य कैटगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन की फीस 400 रुपये रखी गई है। उम्मीदवार इस भर्ती के लिए राजस्थान विधानसभा की आधिकारिक वेबसाइट assembly.rajasthan.gov.in के जरिए सीधे अप्लाई कर सकते हैं।

Tags: No tags

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *